वर्ल्ड विश डे पर कैंसर पीड़ित बच्चों को मिले मनचाहे उपहार

वर्ल्ड विश डे के उपलक्ष पर भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय में ईलाज ले रहे कैंसर पीड़ित बच्चों को मनचाहे उपहार देकर इच्छापुर्ति की गई। उपहार पाने की इच्छा हर किसी की होती है, मगर जब यह ख्वाहिशें उनकी पूरी होती है जो हर दिन एक जंग की तरह अपनी बीमारी से लड़ रहे है, तो यह सबसे बडी उपलब्धि है।

बच्चों की विश  हुई पूरी

बच्चों की विश  भी अनूठी होती है कोई कहता है की मुझे पुलिस बनना है, किसी कलाकार से मिलना है, किसी को कम्प्युटर चाहिए, किसी को मोबाईल, तो किसी को डाॅल चाहिए। अस्पताल में भर्ती 3 बच्चों को मोबाईल फोन एक को रिमोट कार एवं एक को साइकिल प्रदान की गई। उपहार मिलने की ख़ुशी बच्चों के चेहरे पर साफ झलक रही थी। इनमें से 16 वर्षीय किशोर को मोबाईल मिलने पर उसका कहना था कि आज से वह खेलने न जाने के दुख को कभी महसुस नही करेगा।

बच्चों मे बढ़ता है आत्मविश्वास

बच्चों को अस्पताल आना बिलकुल पसन्द नही होता। डाॅक्टर एवं इंजक्शन के ड़र से बच्चे रोने लगते है तभी यह छोटे-छोटे उपहार उनके चेहरों पर मुस्कान ले आते है एवं उन्हे अपनी बीमारी से लड़ने का आत्मबल देते है। बच्चों के ईलाज पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

के.जी.के ड्रीम्ज फाउंडेशन द्वारा कैंसर पीड़ित बच्चों की ख्वाहिशों को मिलती है उड़ान

के.जी.के ड्रीम्ज फाउंडेशन का उद्देश्य कैंसर जैसी भयावह बीमारी से पीड़ित बालरोगियों को उनके मनचाहे उपहार देकर चेहरों पर मुस्कान लाना है। भगवान महावीर कैंसर अस्पताल की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी ने बताया कि कैंसर बालरोगियों में आत्मविश्वास बढ़ाने और हैप्पी इंडेक्स में इजाफे की पहल के.जी.के ग्रुप  के ड्रीम्ज फाउंडेशन की है। इसके तह्त अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु के बच्चों की कोई भी एक विश पूरी करने की पहल की जाती है।

अब तक हजारों बच्चों की इच्छापुर्ति की गई

के.जी.के ड्रीम्ज फाउंडेशन के द्वारा अब तक 3000 से अधिक बालरोगियों की विश पुरी की जा चुकी है।
हाल ही में कुछ बच्चों की ख्वाहिश थी अभिषेक बच्चन एवं उनकी कबड्डी टीम पिंक पेन्थर से मिलने की, बच्चों को अभिषेक बच्चन से मिलवाकर उनकी इच्छा पुरी की गई जिससे बच्चे खुश एवं उत्साहित हुए। इन बच्चों के लिए समय समय पर सिनेमा हाॅल में मुवी दिखाना, जयपुर भ्रमण, स्टोरी टेलिंग, बाल कैंसर रोगियों का जन्मोत्सव जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

Posted in Blog